पांचवी एशियन जु-जित्सु मार्शल आर्ट चौंपियनशिप के विजेताओं को सम्मानित किया

ऋषिकेश । विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विगत दिनों आबू धाबी में आयोजित हुई पांचवी एशियन जु-जित्सु मार्शल आर्ट चौंपियनशिप में सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाली शिवानी गुप्ता सहित अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित किया साथ ही श्री अग्रवाल ने शिवानी गुप्ता को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से ₹10 हजार जबकि अन्य खिलाड़ियों को पांच हजार रुपये देने की घोषणा की ।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए सरकार द्वारा भी हर संभव प्रयास किए जा रहा हैस  खिलाड़ियों को तराशने की आवश्यकता है, उत्तराखंड के दूरस्थ गांवो में अनेक अच्छे खिलाड़ी हैं उन्हें खोज कर यदि तैयार किया जाए तो वह राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ सकते हैं। आबू धाबी में हुई इस प्रतियोगिता में भारत से 38 सदस्यीय दल ने प्रतिभा किया था जिसका का प्रतिनिधित्व  उत्तराखण्ड राज्य के छह खिलाडिय़ों ने किया और खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 रजत पदक, 4 कांस्य पदक हासिल करते हुए कुल 6 पदक हासिल कर 14 देशों की श्रृंखला में भारत ने आठवां स्थान प्राप्त किया।
जिसमें शिवानी गुप्ता दृ70 किलो भार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में रजत पदक व फिटिंग कॉन्टैक्ट में रजत पदक, नव्या पांडे ने 48 किलोभार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में कांस्य पदक व फिटिंग कॉन्टैक्ट में कांस्य पदक, मंदीप कौर ने दृ 63 किलोभार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में कांस्य पदक, मुकेश कुमार ने $94 किलोभार वर्ग की जुजित्सु कॉन्टैक्ट में कांस्य पदक एवं कमल सिंह ने पांचवी रैंक, विनोद लखेरा ने छठवीं रैंक हासिल की।
इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव विजय कुमार जोशी ने कहा है कि  सभी विजेता खिलाड़ियों ने वर्ष 2021 में ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया (ओसीए) के नेतृत्व में थाईलैंड चोंगबुरी में आयोजित होने वाली एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट्स गेम्स 2022 के लिए मजबूत दावेदारी होगी स
इस अवसर बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की प्रदेश संयोजक सरोज डिमरी, जिला संयोजक कविता शाह, महासचिव विनय कुमार जोशी, ऋषि पाल भारती, आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे। जबकि शिवानी गुप्ता, विनय जोशी, कमल कुमार, विनोद लखेडा, नव्या पांडे, मुकेश यादव मनदीप कौर आदि खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।