बैराज जलाशय में साहसिक पर्यटन एवं वाटर स्पोर्ट्स को लेकर स्पीकर अग्रवाल ने महाराज से की चर्चा

ऋषिकेश । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से भेंट के दौरान ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बैराज जलाशय में साहसिक पर्यटन एवं वाटर स्पोर्ट्स शुरू करवाने संबंधित विषय पर चर्चा वार्ता की।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक और पर्यटन नगरी ऋषिकेश के बैराज जलाशय में साहसिक पर्यटन गतिविधियां एवं वॉटर स्पोर्ट्स प्रारंभ किए जाने पर उत्तराखंड में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा जिससे यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा एवं व्यवसायिक गतिविधियां भी बढ़ेगी। श्री अग्रवाल ने कहा की  बैराज जलाशय में  छोटी पावर बोट, वाटर स्कूटर, बनाना बोट राइडिंग, सर्फिंग, स्टील वाटर क्याकिंग सहित कई अन्य वॉटर स्पोर्ट्स प्रारम्भ किए जा सकते हैं जिससे जल क्रीड़ा के शौकीन लोग  रोमांच के सफर का आनंद उठा सकें।
श्री अग्रवाल ने पर्यटन मंत्री को अवगत किया कि ऋषिकेश में सितम्बर माह में संपन्न हुई जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा भी बैराज जलाशय में साहसिक पर्यटन एवं वॉटर स्पोर्ट्स को शुरू किए जाने को लेकर घोषणा की गई है।श्री अग्रवाल ने पर्यटन मंत्री से गंभीरता से इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही।