300 जरूरतमंद लोगों को विवेकाधीन कोष से 18 लाख रुपए के चेक वितरित किए

ऋषिकेश । सिक्खों के 10वें गुरू और खालसा पंथ के संस्थापक गुरू गोविन्द सिंह जी की जयंती की पूर्व संध्या पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 300 जरूरतमंद लोगों को 18 लाख रुपए के अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के चेक वितरित किए। श्री अग्रवाल ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने समाज के उपेक्षित वर्ग के लोगों को समाज की मुख्य धारा में सम्मिलित कर सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम सभी को गुरु गोविंद सिंह के बताए रास्ते पर चलकर प्रदेश और समाज के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए।
बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सिक्ख समाज सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान श्री अग्रवाल ने सिख समाज के लोगों सहित लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य सुमेर चंद्र रवि को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह आध्यात्मिक गुरू और दार्शनिक होने के साथ निडर योद्धा के रूप में भी जाने जाते हैं। उन्होंने प्रेम, एकता, भाईचारे का संदेश दिया। उनके जीवन का दर्शन था कि धर्म का मार्ग सत्य का मार्ग है और सत्य की सदैव विजय होती है। श्री अग्रवाल ने कहा कि गुरू गोविंद सिंह की जयंती को देशभर में श्रद्धा, उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जाता है। है। गुरूद्वारों में शबद, कीर्तन, आराधना के साथ लंगर का आयोजन किया जाता है। उन्होंनेे अपील की है कि कोविड संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए उत्सव मनाएं। इस अवसर पर सरदार  मंगा सिंह, सरदार तीरथ सिंह, सरदार सुखविंदर सिंह, सरदार महेंद्र सिंह, पार्षद प्रदीप कोहली, इंदु थपलियाल, प्रेमनाथ राव, प्रधान चमन पोखरियाल, लक्ष्मी सेमवाल, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, बबीता रावत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।