सीएम धामी ने जिस लोकसभा सीट पर किया प्रचार वहां से दस सांसद बने मोदी कैबिनेट में मंत्री..

सीएम धामी ने जिस लोकसभा सीट पर किया प्रचार वहां से दस सांसद बने मोदी कैबिनेट में मंत्री..

 

 

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ लेने के साथ ही मंत्रिमंडल का भी गठन हो गया है। उत्तराखंड के लिहाज से बड़ी बात ये है कि जिन सांसद उम्मीदवारों के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रचार-प्रसार किया उन में से कई सांसद मोदी कैबिनेट का हिस्सा बन गए हैं। जिससे प्रदेश की जनता की भी उम्मीदें और बढ़ गई हैं। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए बड़े स्टार प्रचारक बनकर उभरे और देशभर में कई सांसद उम्मीदवारो के लिए सीएम धामी ने वोट भी मांगे। लोकसभा चुनाव के जब नतीजे आए तो सीएम धामी का का स्ट्राइक रेट भी बेहतर नजर आया। जिन-जिन क्षेत्रों में सीएम धामी प्रचार के लिए गए वहां पर बीजेपी को ज्यादा वोट मिले। ऐसे 9 सांसद मंत्री बने हैं जिनके लिए सीएम धामी ने वोट मांगे थे।

सीएम धामी के बेहतर चुनावी प्रबंधन के दौरान जो 9 कैबिनेट मंत्री बने उनके साथ बेहतर संबंध का फायदा प्रदेश की जनता को भी मिलेगा। जब विभागों का बंटवारा होगा तो 9 मंत्रियों के साथ सभी मंत्रियों से सीएम धामी के बेहतर संबंध होने की वजह से उत्तराखंड को केंद्र से जो सहयोग मिलेगा वो पहले से और बेहतर होगा। क्योंकि इस लोकसभा चुनाव से सीएम धामी भाजपा के भीतर एक बड़े नेता के रूप में उभर कर सामने आए हैं जिनकी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर और मजबूत हुई है।

ये हैं वो सांसद जो बने कैबिनेट मंत्री..

बीजेपी को भी लगता है कि जिस तरीके से पार्टी ने सीएम धामी का उपयोग देशभर में प्रचार-प्रसार के लिए किया और बेहतर संबंध सीएम धामी ने इस दौरान बनाए हैं इसका सीधा लाभ प्रदेश की जनता को होगा। सीएम धामी ने जिन 9 मंत्रियों के लिए वोट मांगे हैं उनमें सबसे पहले नाम अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा का है। वहीं पीलीभीत में जितिन प्रसाद, लखनऊ से राजनाथ सिंह, ईस्ट दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, फरीदाबाद कृष्ण पाल, करनाल से मनोहर लाल खट्टर, गुड़गांव राजेव इंद्रजीत, मुंबई नॉर्थ से पीयूष गोयल सिकंदराबाद से जी किशन रेड्डी है।