आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने छात्रों के लिए आयोजित किया स्ट्रेंथ कोर्स

देहरादून। तुलाज इंटरनेशनल स्कूल ने आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के साथ मिलकर स्कूल परिसर में छात्रों के लिए एक स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोर्स लेवल-प् का आयोजन किया। यह एक सर्टिफिकेट कोर्स था जिसमें विशेषज्ञों और संसाधन व्यक्तियों प्रभात बलोदिया, पिनाकी सेन और शुभंशी अग्रवाल ने प्रशिक्षुओं और तीरंदाजी के उम्मीदवारों को स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोर्स के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी।
पाठ्यक्रम मुख्य रूप से ताकत विकसित करने और फिटनेस बनाए रखने पर केंद्रित रहा। दो दिवसीय पाठ्यक्रम में नौ मॉड्यूल शामिल रहे जिसमें स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग का परिचय, पोषण, स्वास्थ्य, मानव शरीर की विभिन्न प्रणालियों, गतिशीलता, खिंचाव, और तीरंदाजी एसएनसी स्तर के लिए विशिष्ट चाल शामिल रहे।
पाठ्यक्रम के समापन समारोह में कोषाध्यक्ष, आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड, राजेंद्र सिंह तोमर, और महासचिव, आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और सदस्य प्रतिभा पहचान समिति (उत्तरी क्षेत्र), खेलो इंडिया, आशीष तोमर ने भाग लिया। राजेंद्र तोमर ने अपने संबोधन में तुलाज इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक और आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के वित्त समिति के उपाध्यक्ष रौनक जैन को पाठ्यक्रम के सफल समापन की दिशा में सभी व्यवस्थाओं को सुगम बनाने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने युवाओं को तीरंदाजी को अपनाने और देश का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित करा और आर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया। पाठ्यक्रम के अंत में, राजेंद्र तोमर ने उत्कृष्ट उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। सर्टिफिकेट कोर्स में पच्चीस से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया। तुलाज इंटरनेशनल स्कूल के एचओडी स्पोर्ट्स पंकज शर्मा द्वारा अतिथियों और संसाधन व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।