भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब‌ कांग्रेस शुरू करेगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियानः धीरेंद्र प्रताप

देहरादून । उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने आज प्रेस वार्ता में बताया कि कांग्रेस पार्टी अब राहुल गांधी के नेतृत्व में सफल भारत जोड़ों यात्रा के बाद 26 जनवरी से कांग्रेस महामंत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में देश भर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करेगी। पौडी जनपद के इस अभियान के प्रभारी धीरेंद्र प्रताप आज कोटद्वार से पौड़ी जाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश में भाईचारा, देश के समग्र विकास, बेरोजगारी और महंगाई के विरुद्ध इस अभियान के तहत एक व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएगी, जो 26 जनवरी से शुरू होकर 26 मार्च में समाप्त होगा।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को आशातीत सफलता मिली है और उनका विश्वास है कि 2 महीने चलने वाले इस अभियान में जो प्रदेश स्तर से लेकर ब्लॉक गांव और बूथ स्तर तक चलेगा लाखों लोग इस में भाग लेंगे।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जिस तरह से हल्द्वानी के रेलवे अतिक्रमण और गढ़वाल के जोशीमठ प्रकरण में भाजपा ने लापरवाही बरती है भाजपा के मुख्यमंत्री पर आपराधिक लापरवाही का मुकदमा चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारी सर्दी में लोगों की जान अटकी हुई है और भाजपा के नेता राज्य मंत्रियों के पद बांटने की और रेवड़ियां बांटने की कार्यप्रणाली में संलग्न है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के तमाम मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है लेकिन भाजपा के राज में एक और भाजपा के नेता यहां की मातृशक्ति का अपमान करने में लगे है वहीं दूसरी ओर हाथी गुलदार बागऔर भालू लोगों की जान के लिए आफत बने हुए हैं ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा सड़कों पर और यशपाल आर्य और प्रीतम सिंह विधानसभा में जन सरोकारों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी मंत्री पद के लिए रेयडिया बांटने में व्यस्त हैं ।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को जोशीमठ का तत्काल दौरा करना चाहिए था ।जबकि हल्द्वानी में रेलवे जमीन प्रकरण पर भाजपा का रवैया सांप्रदायिक रूप से साफ दिखाई दे रहा है।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा से भाजपा की चूले हिल गई है और इसीलिए कोरोना का डर फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा लेकिन भारत जोड़ो भारत जोड़ो यात्रा रुकेगी नहीं और 30 जनवरी को महात्मा गांधी के शहादत के दिन राहुल गांधी श्रीनगर में तिरंगा झंडा फहराएंगे।। इस मौके पर प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के महासचिव जितेंद्र कॉल एडवोकेट प्रवेश रावत और और भावनगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय मित्तल मोजूद थे।