चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट..

चारधाम यात्रा के बीच उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अर्लट जारी किया गया हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज चारधाम में बारिश होने के साथ-साथ कुछ जगह हल्की बूदांबादी होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश भर में तेज हवाएं व बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की आशंका है। जिसकी वजह से तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना हैं कि अगले तीन दिनों तक राज्य में मौसम बदला बदला सा रहेगा। अधिकांश जगह बारिश होने की संभावना है। पहाड़ी क्षेत्रों में खासकर की चारोधामों में अच्छी बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है। इसलिए यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु गर्म कपड़े व रेनकोट लेकर ही यात्रा पर निकलें।

मैदानी क्षेत्रों में मिलेगी राहत..

उत्तराखंड में बारिश होने से मैदानी क्षेत्रों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। लेकिन उच्च हिमालीय क्षेत्रों में तापमान में कमी होगी। जिसके चलते लोगों को ठंड से ठिठुरना पड़ेगा। इसलिए उच्च हिमालीय क्षेत्रों में जाने वाले यात्री पूरी तैयारी के साथ ही घर से निकले। उत्तराखंड में हुई बारिश से वन विभाग ने भी राहत की सांस ली है। जंगलों में लगी आग बारिश की वजह से काफी हद तक बुझ गई है। राहत की बात रही की गुरुवार को प्रदेश के जंगलों में आग लगने की एक भी घटना सामने नहीं आई है। जबकि 8 मई को 25 जगहों पर आग लगने की सूचना मिली थी।