उत्तराखंड में बारिश मचा रही तबाही, गौला नदी का जलस्तर बढ़ा..

उत्तराखंड में बारिश मचा रही तबाही, गौला नदी का जलस्तर बढ़ा..

स्टेडियम के पास जमीन का एक हिस्सा नदी में समाया..

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। हल्द्वानी में पिछले 24 घंटे में हुई 206 मिमी बारिश ने हाहाकार मचाकर राखी है। भारी बारिश से गौला नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। वहीं गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास जमीन का एक हिस्सा नदी में समा गया है। सूचना पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट की टीम ने स्टेडिम का निरीक्षण किया। भारी बारिश से गौला नदी के आसपास कई क्षेत्रों के लिए खतरा बढ़ गया है। गौला नदी के उफान पर आने से गौलापार स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के पास भारी भू कटाव हुआ है। जिससे स्टेडियम को भी खतरा बना हुआ है। स्टेडियम के पास जमीन का एक हिस्सा नदी में समा गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने दिए राहत बचाव कार्य के निर्देश..

सूचना मिलते हैं सिटी मजिस्ट्रेट ने अपनी टीम के साथ कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया और हालातों की जानकारी लेकर अधिकारियों को राहत बचाव कार्य के निर्देश दिए। उनका कहना हैं कि 24 घंटे के लिए फिर से रेड अलर्ट जारी किया है। जिसको देखते हुए हमारी टीम मौके पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और हर परिस्थिति से निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट..

आपको बता दें कि 2024 में उत्तराखंड में राष्ट्रमंडल खेल होने हैं। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास जमीन का हिस्सा बहने से खेल विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने 8 जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत के कुछ इलाकों में तेज बारिश की सम्भावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।