स्पीकर अग्रवाल ने किया वृद्धा आश्रम भवन का शिलान्यास

ऋषिकेश । ऋषिकेश विधानसभा के रायवाला में विधानसभा अध्यक्ष एवं ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने समाज कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृत 5 करोड रुपए की लागत से निर्मित वृद्धा आश्रम भवन का विधिवत शिलान्यास किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि दुर्भाग्यवश जिन वृद्ध जनों को परिवार से त्याग दिया गया है उन सभी लोगों के लिए यह आश्रम वरदान साबित होगस साथ ही जीवन के भरण पोषण एवं साधना के लिए उपयुक्त स्थान होगा जहां वृद्धजन आकर ईश्वर की भक्ति, पूजा उपासना व साधना कर सकेंगे।
ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से निर्मित होने वाले वृद्ध आश्रम भवन के लोकार्पण अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि यद्यपि भारतीय संस्कृति में वृद्ध जनों का अपार मान सम्मान होता है परंतु पश्चिमी सभ्यता के बढ़ते प्रभाव के कारण आज अनेक परिवारों ने अपने वृद्ध जनों का परित्याग प्रारंभ कर दिया है जो दुर्भाग्य का विषय है उन्होंने कहा है कि ऐसे सभी लोगों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है उन लोगों को रायवाला में निर्माणाधीन वृद्ध आश्रम में रहने के लिए विधिवत व्यवस्था रहेगी जहां वह अपना सम्मान पूर्वक जीवन यापन कर सकेंगे।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि गंगा के किनारे निर्मित  वृद्ध आश्रम में जरूरतमंद लोगों को जीवन के अंतिम क्षणों में ईश्वर की साधना में लीन होने का अवसर मिलेगा उन्होंने कहा है कि हमारे वृद्धजन हमेशा सम्मान के पात्र हैं और उनके द्वारा किए गए कार्यों के अनुभव का लाभ युवा पीढ़ी को लेना चाहिए। श्री अग्रवाल ने समाज कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृत वृद्ध आश्रम के लिए विभाग का तथा स्थानीय जनमानस का भी आभार व्यक्त किया स साथी श्री अग्रवाल ने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का भी उल्लेख करते हुए कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा में विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास के कार्य किए गए हैं। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन सिंह, आरडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता तेजपाल सिंह, अवर अभियंता राजेश थपलियाल, बृजपाल सिंह स्थानीय प्रधान रोहित नौटियाल, सागर गिरी, भाजपा के मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, अंजना चौहान आशीष जोशी, बबीता रावत, सतपाल सैनी,  सपना गुसाई, ऋषि राम शर्मा, गोपाल सिंह रावत,  बबीता, कमल कुमार, लक्ष्मी गुरुंग, तुलसी पांडे, अजय कुमार पांडे, महेंद्र प्रताप आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।