विदेश के बजाय भारत में ही करें शादी, चलाएं ‘वेड इन इंडिया..

विदेश के बजाय भारत में ही करें शादी, चलाएं ‘वेड इन इंडिया..

 

उत्तराखंड: पीएम मोदी ने आज देहरादून में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ किया। यहां अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक नया कैंपेन ‘वेड इन इंडिया’ भी चलना चाहिए। भारत से बाहर जाकर शादियां करने के बजाय अपने ही देश में शादी करें। पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में अपने संबोधन में कहा कि मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं तो आप लोग भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में ‘मेड इन इंडिया’ की तरह ही एक और कैंपेन ‘वेड इन इंडिया’ भी चलना चाहिए।

देवभूमि उत्तराखंड में आकर करें शादी..

पीएम मोदी ने कहा कि जब जोड़ियां भगवान बनाते हैं तो फिर लोग क्यों विदेश जाकर शादी करते हैं। ‘वेड इन इंडिया मूवमेंट’ चलाना चाहिए और भगवान का आशीर्वाद लेकर देवभूमि उत्तराखंड में शादी करनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि अगर हर परिवार वेडिंग डिस्टिनेशन के रूप में उत्तराखंड में एक शादी करें तो उत्तराखंड को इससे काफी फायदा होगा। इससे उत्तराखंड में विकास होगा।

एक बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा उत्तराखंड..

पीए मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में आकर डिस्टिनेशन वेडिंग करें। अगर एक साल में पांच हजार शादियां भी उत्तराखंड में होने लग जाएं तो यहां एक नया इन्फ्रास्ट्र्रक्चर खड़ा हो जाएगा। इसी के साथ उत्तराखंड दुनिया के लिए एक बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा।