उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना हमारा लक्ष्यः जगदीश भट्ट

देहरादून । फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर्स“ (फेडयूके) उत्तराखंड के सभी स्थानीय उद्यमियों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहा है। फेड यूके का मुख्य उद्देश उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना एवं उनको पहचान दिलाना है। इस संस्था के माध्यम से उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लघु एवं कुटीर उद्योगों को लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा साथ ही साथ स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सभी स्टार्टअपस, एसएमई और एमएसएमई से जुड़े हुए लोगों को अपनी सदस्यता देकर स्वरोजगार और उत्तराखंड के समग्र विकास को बढ़ावा देना है।
’फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर’ के संस्थापक जगदीश भट्ट ने कहा “उत्तराखंड में बहुत से लघु एवं कुटीर उद्योग ऐसे हैं जिनको अभी तक पहचान नहीं मिली है हमारा संकल्प है कि उत्तराखंड में स्थित जितने भी उद्यमी है उन्हें एक ऐसे नेटवर्क से जोड़ना जहां पर सभी के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उद्यमियों के साथ अपने व्यापार को बढ़ावा देना और उत्तराखंड के उद्यमियों के लिए बड़ा बाजार तैयार करना है। हम चाहते हैं कि उत्तराखंड में जो युवा है, जो स्वरोजगार करना चाहते हैं उन सब को बढ़ावा मिले एवं पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाने का कार्य हो, जिससे पलायन के साथ-साथ उत्तराखंड के आर्थिक स्थिति भी सुधर सके एवं हम बहुमुखी विकास के रास्ते में आगे बढ़े सके। फेडयूके के माध्यम से उत्तराखंड के स्थानीय उद्योग, शिक्षा, बाजार और सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ इन्नोवेटर्स, एंटरप्रेन्योर्स और इन्वेस्टर्स सभी एक मंच पर आकर उत्तराखंड के लघु एवं कुटीर उद्योगो को नई दिशा देने जा रहे है’।
जगदीश भट्ट ने उल्लेख किया कि फेडयूके सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और उत्तराखंड के उद्यमियों का समर्थन प्राप्त कर रहा है। फेडयूके के उद्यमी संस्थापक सदस्यों में से तारा दत्त भट्ट, दिग्विजय भंडारी, तारी दत्त शर्मा, संजय उनियाल, सुनील थपलियाल, रवि डबराल, बीएन बालोदी, रमेश शर्मा, जीबी शर्मा, जयदेव कैंथोला ने फेडयूके में 2021 के अंत तक 100 उद्यमीयों को जोड़ने के लिए प्रण लिया है और वे सभी अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत है एवं फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर के माध्यम से पुरी टीम एक सुरक्षित, बेहतर और समृद्ध उत्तराखंड बनाने कि आरे अग्रसर है।