चंद मिनटों में टूट गया पैट कमिंस का रिकॉर्ड..

चंद मिनटों में टूट गया पैट कमिंस का रिकॉर्ड..

मिचेल स्टार्क को कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा..

 

देश-विदेश: इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सत्र के लिए आज मिनी ऑक्शन दुबई में हो रहा है। 10 फ्रेंचाइजियों के 77 खिलाड़ियों के लिए 262.95 करोड़ रुपये दांव पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। यह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली भी है। शुरुआत में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच स्टार्क के लिए टक्कर हुई। इसके बाद गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर शुरू हुई। आखिर में बाजी कोलकाता ने अपने नाम कर दी।

आज जी कमिंस 20.50 करोड़ रूपये में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे कमिंस को हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा। लेकिन सिर्फ दो घंटे में ही सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के ही मिचेल स्टार्क बन गए हैं। न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा है। मिचेल का बेस प्राइस 1 करोड़ था।

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6.40 करोड़ में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये थे। मावी यूपी के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह भारतीय टीम के लिए भी खेल चुके हैं लेकिन अभी टीम से बाहर चल रहे हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को गुजरात टाइटंसने 5.8 करोड? रुपये में खरीदा। उनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थी। इससे पहले उमेश कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर टीम में शामिल किया। उनकी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये थी।