जन्मेजय तिवारी को मिला नेशनल डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूट में अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व शिविर में मौका..

जन्मेजय तिवारी को मिला नेशनल डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूट में अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व शिविर में मौका..

 

 

उत्तराखंड: जन्मेजय तिवारी नॉर्थ मैसेडोनिया की राजधानी स्कोप्जे में इस हफ्ते होने वाले अंतरराष्ट्रीय युवा नेतृत्व शिविर के लिए रवाना हो चुके हैं। इस शिविर में दुनिया के प्रमुख युवा संगठनों और नेतृत्वकारी युवाओं के बीच विचार-विमर्श साझा होंगे। यह देखकर खुशी होती है कि प्रदेश के युवा अंतरराष्ट्रीय मंच पर उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। जन्मेजय तिवारी का यह कदम युवा नेतृत्व के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। स्कोप्जे में होने वाले इस इंटरनेशनल यूथ लीडरशिप कैंप में दुनिया भर के प्रमुख युवा संगठनों और नेतृत्वकारी युवाओं के बीच बातचीत और नीतिगत बदलाव पर चर्चा होगी। उन्हें नॉर्थ मैसेडोनिया के नेशनल डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूट ने आमंत्रित किया है।

प्रेसिडेंट गोर्दाना सिलजानोव्स्का-दावकोवा से होगी मुलाक़ात

युवा प्रतिनिधियों की नॉर्थ मैसेडोनिया की राष्ट्रपति गोर्दाना सिलजानोव्स्का-दावकोवा से उनकी मुलाकात भी होगी। नॉर्थ मैसेडोनिया जाने से पहले जन्मेजय ने बताया कि नेशनल डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूट ने इस युवा नेतृत्व शिविर में आज की चुनौतियों से निपटने के लिए प्रशिक्षण देने का वादा किया है। इसके अलावा यह शिविर युवाओं को एक बेहतर दुनिया के निर्माण के लिए समन्वय, अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा और महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए तैयार करने पर फोकस करेगा।

इसके साथ ही वैश्विक समस्याओं के समाधान के लिए नीतिगत परिवर्तन की दिशा में प्रयास करते हुए, शिविर उन क्षेत्रों की पहचान करने का उद्देश्य रखेगा जहाँ विभिन्न हितधारक और समूह मिलकर प्रभावी ढंग से काम कर सकें। जन्मेजय तिवारी ने पूर्व में जलवायु परिवर्तन से संबंधित वैश्विक सम्मेलनों जैसे कॉप 26, 27 और 28 में भाग लिया और ताइवान में यूथ लीडरशिप और जलवायु परिवर्तन कार्यक्रम में स्वीडन और अन्य देशों में भी प्रतिनिधित्व किया है। जन्मेजय तिवारी प्रसिद्ध समाजसेवी और अधिवक्ता पीसी तिवारी तथा स्वर्गीय मंजू तिवारी के पुत्र हैं।