वन क्षेत्र से सटे मार्गों का निर्माण कैंपा के तहत कराए जाने की मांग की

ऋषिकेश । वन मंत्री हरक सिंह रावत ने गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से भेंट की। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वन क्षेत्र से सटे विभिन्न संपर्क मार्गाे का निर्माण कैंपा योजना के अंतर्गत करवाये जाने की बात वन मंत्री से कही।
             मुलाक़ात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने संजय झील के शीघ्र ही सौंदर्यकरण कार्य को धरातल पर मूर्त रूप देने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि संजय झील के सौंदर्यकरण से पर्यटन के साथ-साथ स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।
           भेंट वार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने वन क्षेत्र से सटे विभिन्न संपर्क मार्गाे का निर्माण कैंपा योजना के अंतर्गत करवाये जाने को लेकर वन मंत्री को गम्भीरता से इस सम्बंध में शीघ्र ही उचित कार्यवाही करने की बात कही।इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने राजाजी रिजर्व नेशनल पार्क के अंतर्गत सत्यनारायण मंदिर से आनंद माई स्कूल गौहरीमाफी तक सम्पर्क मार्ग,राजाजी नेशनल पार्क के अंतर्गत ग्राम सभा क्षेत्र छिद्दरवाला में मुख्य राजमार्ग से ओणेश्वर मंदिर होते साहब नगर तक,  ग्रामसभा भट्टोवाला में सम्पर्क मार्ग, रुषा फार्म गुमानीवाला में  सड़क निर्माण, रूसा फार्म गुमानीवाला में पानी के ट्यूबवेल के पास सड़क निर्माण, ग्राम सभा छिद्दरवाला में मशरूम फार्म सड़क मार्ग, वीरपुर खुर्द में मीराबेन कुटिया से गंगा घाट मार्ग एवं रायवाला के अंतर्गत श्मशान घाट से हरिपुर कला का निर्माण कराए जाने की बात कही। इस अवसर पर वन मंत्री ने भी संजय झील के सौंदर्यकरण सम्बंधित विषय एवं विभिन्न संपर्क मार्गों को कैंपा योजना के अंतर्गत निर्माण कराए जाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया।