21 फरवरी को होगा श्रीदेव सुमन विवि का दीक्षांत समारोह..

21 फरवरी को होगा श्रीदेव सुमन विवि का दीक्षांत समारोह..

 

 

उत्तराखंड: श्रीदेव सुमन विवि का दीक्षांत समारोह 21 फरवरी को पं. ललित मोहन शर्मा परिसर में आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) मुख्य अतिथि होंगे।विवि प्रशासन पहली बार दीक्षांत समारोह अपने परिसर में कराने जा रहा है। इससे पहले तीन दीक्षांत समारोह देहरादून, टिहरी और गोपेश्वर में हो चुके हैं। पिछले वर्ष आयोजित एक बैठक में विवि ने दीक्षांत समारोह विवि के पं. ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में आयोजित कराने का निर्णय लिया था। इसके लिए विवि प्रशासन ने बीते वर्ष नवंबर से परिसर में करीब दो करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम का निर्माण भी शुरू कराया था।

हालांकि, विवि प्रशासन ने जनवरी में दीक्षांत समारोह प्रस्तावित किया था, लेकिन ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य पूर्ण न होने के कारण यह जनवरी में नहीं हो पाया। अब दीक्षांत समारोह 21 फरवरी को होगा। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंंह (सेनि.) मुख्य अतिथि होंगे। दीक्षांत समारोह की तैयारियां की जा रही हैं।

75 से अधिक स्वर्ण पदक..

विवि प्रशासन का कहना हैं कि दीक्षांत समारोह में 75 से अधिक स्वर्ण पदक दिए जाने हैं। स्नातक और परास्नातक के 23 हजार छात्र-छात्राओं को उपाधि भी दी जाएगी। विवि प्रशासन ने सभी स्वर्ण पदक विजेता छात्र-छात्राओं की सूची विवि की वेबसाइट पर अपलोड की थी। साथ ही सूची को लेकर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि सात जनवरी निर्धारित की थी। विवि को कोई आपत्ति नहीं मिली थी।