मलबा आने से बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे बंद,हाईवे पर लग गया जाम..

मलबा आने से बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे बंद,हाईवे पर लग गया जाम..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद से ही पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। बद्रीनाथ-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर शिवपुरी से कौड़ियाला के बीच मलबा आने से मार्ग बाधित हो गया। जिसकी वजह से लगभग छह घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान एम्बुलेंस भी जाम में फंसी रही। लगभग छह घंटों तक जाम लगने की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान लोगों का कहना था कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते जेसीबी समय से मौके पर नहीं पहुंची। जिसके कारण ही घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही ओर सड़क के दोनों ओर वहां खड़े रहे।

सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए तैनात है JCB..

वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता तजुब कंबोज का कहना हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जेसीबी तैनात की गई है। जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे। इस दौरान उन्होंने मानसून में यात्रियों से यात्रा करते समय धीमी गति से वाहन चलाने के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका को देखते हुए सतर्क रहने की अपील की है।

IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट..

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने 4 जुलाई यानी गुरुवार को नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि राजधानी देहरादून, हरिद्वार टिहरी और पौड़ी जिले में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट है। इसके साथ ही शेष जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।