विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया

ऋषिकेश। छिद्दरवाला में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल महाकुंभ के समापन अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। शिक्षा, खेल, पंचायती राज तथा युवा कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला में 25 अक्टूबर से आयोजित तीन दिवसीय खेल महाकुंभ में डोईवाला ब्लॉक के लगभग 2,000 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।खेल महाकुंभ में अंडर-14, अंडर17 एवं अंडर 21 साल के खिलाड़ियों ने आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया।इस दौरान एथलीट्स में 100 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर एवं 3000 मीटर दौड़ के अलावा गोला फेंक, चक्का फेंक, लोंग जंप, वॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, फुटबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया इन प्रतियोगिताओं में ब्लॉक स्तर के खिलाड़ियों ने जोश एवं उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।
खेल महाकुंभ के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार के साथ मेडल एवं प्रमाण पत्र भेंट किए।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रतियोगिता सभी को अपने जीवन में विपरीत स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है और चुनौती और परिवर्तन की सूरत में डटकर मुकाबला करना सिखाती है।खेलकूद में जीत हार नहीं बल्कि प्रतिभाग करना महत्वपूर्ण है।जीतना और हारना जीवन का हिस्सा है खेल की इन गतिविधियों के माध्यम से खिलाड़ी भावना एवं प्रतियोगीता की भावना उत्पन्न होती है।उन्होंने कहा की खेलकूद में हमारे ऋषिकेश क्षेत्र के कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है।इन खिलाड़ियों ने विश्व स्तर पर उतराखंड का नाम रोशन किया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि टोक्‍यो ओलंपिक, पैरालिंपिक 2020 भारत के लिए ऐतिहासिक रहा। नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में गोल्‍ड मेडल जीतकर एथलीट में मेडल का खाता खोला वहीं देशवासियों के 41 साल के इंतजार के बाद, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी ओलंपिक  में पदक हासिल कियाद्य श्री अग्रवाल ने कहा की उत्तराखंड राज्य से टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक बनाकर इतिहास रचने वाली हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया एवं टोक्यो पैरालिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी रुद्रपुर के मनोज सरकार ने विश्व में उत्तराखंड और भारत का नाम रोशन किया है। हम सभी को इन पर नाज है। श्री अग्रवाल ने कहा की ओलिंपिक और पैरालिंपिक में उत्तराखंड के युवाओं का ऐतिहासिक प्रदर्शन बताता है कि राज्य में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इस अवसर पर डोईवाला के ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह नेगी, युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी विनीता नौटियाल, प्रधानाचार्य योगंबर सिंह रावत, जोगीवाला के प्रधान सोबन सिंह कैंतूरा, जोगीवाला माफी प्रधान भगवान  सिंह महर, ब्लॉक क्रीड़ा अधिकारी शीशराम बलोदी, बलविंदर सिंह, पूर्व प्रधान हरिसिंह कक्कड़, शैलेंद्र रांगड, ओमवीर सैनी, प्रवीण चौहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।