दून मानसून 10 किलोमीटर रन का दूसरा संस्करण आयोजित

देहरादून । दून मानसून 10 रन का दूसरा संस्करण आज मानसून का जश्न मनाने और 75वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए आयोजित किया गया। 10 किलोमीटर दौड़ को एडीजी उत्तराखंड पुलिस और डायरेक्टर आईटीडीए अमित सिन्हा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जबकि 5 किलोमीटर दौड़ को लोकप्रिय रेडियो जॉकी देवांगना चैहान ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 5 किलोमीटर सोलमेट रन श्रेणी में तारा थापा और प्रणव ने पहला स्थान हासिल किया जबकि नेहा गुप्ता और ओजस्वी ने दूसरा स्थान हासिल किया। 10 किलोमीटर कपल रन में प्रदीप यादव और पूनम यादव ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि दूसरा स्थान मनीष शर्मा और रीता शर्मा व तीसरा स्थान प्रांजल सिंह और अमनदीप कौर ने हासिल किया।
अंडर 18 पुरुष और महिला वर्ग में शिवम गौतम और जिग्मेट पाल्मो ने क्रमशः पहला स्थान हासिल किया जबकि अंडर 30 पुरुष और महिला वर्ग में विकास यादव और खुशी शर्मा ने पहला पुरस्कार हासिल किया। अंडर 40 कैटेगरी में पंकज जोशी ने पहला जबकि अंडर 50 कैटेगरी में शशि मेहता और सबल सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। अंडर 60 कैटेगरी में शशि दिवाकर और सुमन नैथानी ने पहला, अंडर 70 कैटेगरी में मनजीत शर्मा और सतेंद्र कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। 70़ आयु वर्ग में गुरफूल सिंह को प्रथम स्थान दिया गया। मानसून रन एसटीपीआई, आईटी पार्क से शुरू हुई और किरसाली चैक से कालागांव तक जाकर वापस स्टार्टिंग पॉइंट पर समाप्त हुई। दौड़ को 3 श्रेणियों में विभाजित किया गया था, जिनमें 10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर, कपल रन एवं सोलमेट रन शामिल थीं। दून मॉनसून 10ज्ञ रन में देश भर से व्हीलचेयर एथलीट भी शामिल हुए।
कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। आयोजक थ्रिलजोन पीसी कुशवाहा और रेडियो जॉकी देवांगना द्वारा विजेताओं को पुरस्कार प्रस्तुत किए गए। एसटीपीआई देहरादून के अतिरिक्त निदेशक, मनीष कुमार भी दून मानसून 10ज्ञ रन के दौरान विशेष आमंत्रित के रूप में उपस्थित रहे।
विजेताओं को बधाई देते हुए, आयोजक पीसी कुशवाहा ने कहा, अहमदाबाद, मुंबई, गोवा, ओडिशा, पंजाब, दिल्ली सहित विभिन्न शहरों से प्रतिभागियों ने दून मानसून 10ा रन में भाग लिया। थ्रिल जोन द्वारा उत्तराखंड में व्हील चेयर एथलीटों के लिए यह पहली व्हीलचेयर टाइम्ड रन थी। आज के इस दून मॉनसून रन ने थ्रिलजोन की 87वीं इवेंट को भी चिह्नित किया। रन को पेटोफाय, जिविसा, एसटीपीआई, भारत फर्निचर, दून रनर, डॉल्फिन इंस्टीट्यूट, इंडियन स्पोर्ट्स टाइमिंग सोल्युशनस और यूथ फॉर ह्यूमन राइट्स इंडिया ने समर्थन दिया।