उत्तराखंड में 2915 नए कोरोना संक्रमित मिले

देहरादून। कोरोना संक्रमण के लिहाज से उत्तराखंड में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बुधवार को यहां कोरोना की स्थिति विस्फोटक रही। राज्य में कोरोना संक्रमण के 2915 नए मामले मिले हैं। इसके बाद सक्रिय मामले 8018 पहुंच गए हैं। इधर, तीन मरीजों की मौत भी हुई है। कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 8018 तक पहुंच गए हैं। इससे अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ रहा है। देहरादून जनपद में कोरोना के सबसे अधिक 3412 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 1389, नैनीताल में 1625 व ऊधमसिंह नगर में 502 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं।
खटीमा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। बुधवार को आयी जांच रिपोर्ट में विभिन्न गांवों के 30 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इनमें कोतवाली के दो दारोगा भी शामिल हैं। पिछले 16 दिनों के भीतर 66 लोग संक्रमित पाए निकल चुके हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। विभाग की टीमें संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गई है।
खटीमा नागरिक अस्पताल के कोरोना नोडल अधिकारी डा.वीपी सिंह ने बताया कि क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या में दिन पर दिन बढ़ोत्तरी होती जा रही है। उन्होंने बताया कि आरटीपीसीआर जांच हेतु सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। 10 जनवरी को भेजी गई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट बुधवार को पहुंची। इनमें विभिन्न गांवों के 36 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें कोतवाली के दो दारोगा भी शामिल है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोतवाली पहुंचकर अन्य कर्मियों की सैंपलिंग की। साथ ही टीमें गठित कर संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। स्थिति खराब होने पर उन्हें अस्पताल शिफ्ट कराया जाएगा। डा. सिंह ने बताया कि 16 दिनों के भीतर क्षेत्र के 66 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।