पत्रकार महासंघ की ऋषिकेश इकाई के पदाधिकारियों को स्पीकर अग्रवाल ने दिलाई शपथ

ऋषिकेश । उत्तराखंड पत्रकार महासंघ इकाई ऋषिकेश के शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने नवगठित कार्यकारिणी के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान श्री अग्रवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में समाज को अपना योगदान देने वाले महानुभावों को सम्मानित भी किया। श्री अग्रवाल ने उत्तराखंड पत्रकार महासंघ की ऋषिकेश इकाई के सभी नवर्निवाचित सदस्यों से अपील कि बिना किसी भेदभाव के, जातिपाति के, शान्ति व स्थिरता बना कर भारतीय संविधान के दायरे में रहकर अपना कार्य करे।
जयराम आश्रम, ऋषिकेश में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया। श्री अग्रवाल ने उत्तराखंड पत्रकार महासंघ के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों को अपने बधाई व शुभकामनाएं दीद्यश्री अग्रवाल ने इस मौके पर समाजसेवी संस्थाओं, पत्रकारों, मेधावी बच्चों, अध्यापकों एवं कोरोना काल में अपना विशेष योगदान देने वाले लोगों को प्रतीक चिन्ह  भेंटकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पत्रकारिता देश का चौथा स्तम्भ कहलाता है। एक पत्रकार ही समाज को सही दिशा दिखाता है जो लोगों की जन समस्याएं अपनी  कलम द्वारा सामने लाकर उन्हें दूर करने में अपनी भूमिका बखूबी निभाता है। श्री अग्रवाल ने कहा की उतराखण्ड में प्रतिभा और संसाधन की कमी नहीं, बस कमी थी जुनून की, लगन की। उतराखण्ड के युवा पत्रकारों का जोश और लगन देखकर लगता है कि आने वाले दौर में  उतराखण्ड के युवा देश भर में पत्रकारिता को नया आयाम देंगे। उन्होने कहा की पत्रकारिता का दृष्टिकोण सकारात्मक होना चाहिए। अखबार एवं मीडिया समाज का दर्पण होता है. ऐसी स्थिति में पत्रकारों की भूमिका समाज के लिए और भी बढ़ जाती है। इस अवसर पर उत्तराखंड पत्रकार महासंघ की ऋषिकेश इकाई में नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में अध्यक्ष जय कुमार तिवारी, महामंत्री महावीरसिंह उपाध्यक्ष दिनेश  सुरियाल, संगठन मंत्री सुरेंद्र सजवाण सहित अन्य सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर जयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी जी महाराज, वरिष्ठ समाजसेवी देवेंद्र सकलानी, प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी, रोशन रतूड़ी, विनोद पांडे, राजीव मैथ्यू, सुनील दत्त थपलियाल, गोविंद सिंह रावत, सरोज डिमरी, महावीर सिंह, प्रभाकर पैन्यूली, डीवीएस रावत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।